मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया 3.47 करोड़ रुपये सेअधिक के सात विकास कार्यों का उद्घाटन

Sorry, this news is not available in your requested language. Please see here.

चंडीगढ़, 25 जुलाई – हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज जिला करनाल को लगभग 42 करोड़ रुपये के विभिन्न विकास कार्यों की सौगात दी, जिनमें 28.30 करोड़ रुपये से अधिक के तीन विकास कार्यों का शिलान्यास तथा 13.47 करोड़ रुपये सेअधिक के सात विकास कार्यों का उद्घाटन शामिल है।
मुख्यमंत्री ने जिन विकास कार्यों का शिलान्यास किया, उनमें लोक निर्माण (भवन एवं सडक़ें) विभाग द्वारा 81.19 लाख रुपये की लागत से करनाल-मुनक सडक़ से भुसली सडक़ तक सडक़ का निर्माण और 25 करोड़ रुपये की लागत से उचाना से रुक्कनपुर सडक़ पर रेलवे अंडरपास बनाया जाना शामिल है। इसी प्रकार, निसिंग खंड के गांव हथलाना में 2.49 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से 6 एकड़ भूमि पर खेल स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। यह कार्य प्रारंभ हो चुका है और इसके अगले एक वर्ष में पूरा होने की संभावना है। इस स्टेडियम में 200 मीटर के छ: लेन ट्रैक, वॉलीबॉल कोर्ट, कबड्डी ग्राऊंड, बास्केट बॉल खेल की सुविधा, बहुउद्देशीय हॉल तथा शौचालय बनाए जाएंगे।
मुख्यमंत्री ने जिन विकास कार्यों का उद्घाटन किया, उनके तहत करनाल-इंद्री सडक़ से कर्ण लेक-ऊचाना तक नई सडक़ बनाई जाएगी, जिस पर 60.62 लाख रुपये की लागत आएगी। इसी प्रकार, 1.60 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से अनाज मंडी निसिंग से सींगड़ा गांव तक सडक़ का सुदृढ़ीकरण किया जाएगा और लगभग 1.9 करोड़ रुपये की लागत से ओंगद से कैथल तक नई सडक़ का निर्माण किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, 3.87 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से अलावला-डाचर सडक़ को, 1.79 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से डाचर से एच्छनपुर सडक़ को और 1.15 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से एच्छनपुर से रूकसाना तक की सडक़ को चौड़ा कर सुदृढ़ बनाया जाएगा।
इसके अतिरिक्त, मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कर्ण स्टेडियम परिसर में 3.25 करोड़ रुपये की लागत से नवनिर्मित खेल सुविधा केन्द्र का उद्घाटन भी किया।
Spread the love