राजनीतिक दलों को चुनावी घोषणा पत्र के साथ बजटीय प्रावधान की जानकारी भी देनी चाहिए  : धनखड़

Sorry, this news is not available in your requested language. Please see here.

— जनादेश की चालाकी से की जाने वाली चोरी को रोकना समय की जरूरत

— झूठे वादे कर जनादेश की चोरी करने में कांग्रेस माहिर बोले धनखड़

चंडीगढ़/ 13  नवम्बर।

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औम प्रकाश धनखड़ ने झज्जर में प्रदेशवासियों को त्यौहारी सीजन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि चुनाव आयोग व अन्य संबंधित संस्थाओं को ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए जिसमें राजनीतिक पार्टियों द्वारा चुनावों के दौरान की जा रही घोषणाओं के साथ उक्त प्रदेश का  बजटीय आंकलन भी घोषणा पत्र में प्रकाशित होना चाहिए। कांग्रेस बड़ी बड़ी झूठी  घोषणा करके वोट बटोरने में  माहिर है। बजट के अभाव में वादे पूरे होते नही। इस तरह से जनादेश की चालाकी से की जा रही चोरी को रोकने का समय आ गया है।  यह गंभीर विषय है इस पर बड़े स्तर पर  चर्चा होनी चाहिए।

धनखड़ ने कहा कि लोकतंत्र में  हितसाधक या कहिये लाभार्थियों को भी यह पता चले कि घोषणा को पूरा करने के लिए प्रदेश सरकार  के पास बजटीय प्रावधान है या नही। या केवल झूठी घोषणा ही है।

भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान में पिछले विधानसभा चुनावों में घोषणा की थी कि कांग्रेस की  सरकार बनते ही 10 दिन में किसानों का कर्जा माफ कर देंगे। कांगेस सरकार द्वारा कर्ज माफी का वादा  तय समय मे पूरा नहीं करने पर एक किसान ने तो वीडियो बनाकर आत्महत्या कर ली थी।

धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों में सरकारी कर्मचारियों की पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की घोषणा की थी ।  अब कांग्रेस के मुख्यमंत्री योजना को लागू करने के लिए  केंद्र सरकार से  बजट की मांग कर रहे हैं।

धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस अब भी  चुनावी प्रदेशों में भी बजट का आंकलन किए बिना झूठे वादे कर रही है। चाहे छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश , राजस्थान  हो या अन्य राज्य। झूठे वादे कर जनादेश की चोरी करना कांग्रेस की  आदत बन चुका है।

राम सर्वव्यापक हैं:
धनखड़ ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस भगवान श्री राम को काल्पनिक मानती रही है। जबकि भगवान श्रीराम सर्वव्यापक हैं । ईश्वर के पर्याय है राम। राम की महिमा अनंत हैं।कांग्रेस ने अयोध्या में श्री राम मंदिर के  निर्माण कार्य को रोकने के लिए 21 -21 वकील माननीय अदालत में पैरवी के लिए लगाए। कांग्रेसियों को पता नही है  की हर भारतीय के ह्रदय में राम बसता है। हे राम! कांग्रेस को सद्बुद्धि दे। इस अवसर पर जिप चैयरमेन कप्तान बिरधाना, दिनेश घिलोड सहित पार्टी कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को दीवाली की शुभकामनाएं देते हुए मुंह मीठा करवाया।

Spread the love