पोर्टल पर पंजीकरण के लिए युवाओं में बढ़ा उत्साह

पोर्टल पर पंजीकरण के लिए युवाओं में बढ़ा उत्साह

-डिप्टी सीएम ने अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की

– उद्योगपतियों को पंजीकरण करने में सहयोग करें – श्री दुष्यंत चौटाला

 

चंडीगढ़, 22 फरवरी – हरियाणा सरकार द्वारा राज्य के उद्योगों में स्थानीय युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार दिलाने के लिए आरंभ किए गए पोर्टल में पंजीकरण करवाने के लिए युवाओं में उत्साह बढ़ता जा रहा है। आज हरियाणा के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने ‘हरियाणा स्टेट एंप्लॉयमेंट ऑफ लोकल कैंडिडेट एक्ट, 2020 (हरियाणा राज्य स्थानीय रोजगार कानून)’ के तहत पोर्टल से संबंधित तैयारियों की समीक्षा-बैठक की अध्यक्षता की। इस अवसर पर श्रम एवं रोजगार मंत्री श्री अनूप धानक भी उपस्थित थे।

श्री दुष्यंत चौटाला को बैठक में अधिकारियों द्वारा जानकारी दी गई कि अभी पोर्टल दोबारा खुल गया है और उद्योगपतियों व युवाओं द्वारा अपना-अपना पंजीकरण करवाना फिर से शुरू कर दिया गया है, पंजीकरण के प्रति काफी उत्साह है। उन्होंने बताया कि आज तक 988 उद्योगपतियों तथा 42 हजार से अधिक युवाओं ने उक्त पोर्टल पर पंजीकरण करवा दिया है।

डिप्टी सीएम ने श्रम विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे उद्योगों एवं निजी क्षेत्र में काम करने के इच्छुक युवाओं को https://local.hrylabour.gov.in/ पोर्टल पर पंजीकरण करने के लिए प्रोत्साहित करें। उन्होंने जिला स्तर पर टीम गठित करने का सुझाव देते हुए कहा कि इससे पंजीकरण करने में उद्योगपतियों को मदद मिलेगी और उनका कार्य सरल हो जाएगा। उन्होंने इसके लिए प्रतिमाह लक्ष्य निर्धारित करने को कहा। उन्होंने अधिकारियों को पंजीकरण से संबंधित साप्ताहिक समीक्षा कर रिपोर्ट भेजने के भी निर्देश दिए।

इस अवसर पर श्रम विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री राजा शेखर वुंडरू समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 

और पढ़ें :- ‘स्वावलंबी युवा’ प्रोजेक्ट के साथ, आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना

Spread the love