कोरोना से बचने के लिए योग व व्यायाम आवश्यकः मसीह

Sorry, this news is not available in your requested language. Please see here.

ऊना, 17 जून 2021  नेहरू युवा केन्द्र ऊना द्वारा आज 7वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन हेतु वर्चुअल बैठक आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता नेहरू युवा केन्द्र के निदेशक सेमसन मसीह ने की। वर्चुल बैठक में विभिन्न विभागों के युवा मंडलों, महिला मंडलों, समाज सेवियों तथा एनएसएस के अधिकारियों ने भाग लिया।
मसीह ने कहा कि कोरोना संक्रमण का डर लोगों के हौसले को तोड़ रहा है, लोग इसको लेकर काफी आशंकित हैं। उन्होंने कहा कि इन परिस्थितियों में योग प्राणायाम, आसान, व्यायाम और आयुर्वेदिक उपचार एक सच्चा माध्यम है। उन्होंने कहा कि नेहरू युवा केन्द्र यूथ क्लबो द्वारा लोगों को योग के लिए प्रेरित किया जाएगा।
एनबाइके के उपनिदेशक डॉ लाल सिंह ने कहा कि योग भारत की प्राचीन परम्परा का एक अमूल्य उपहार है। यह दिमाग और शरीर की एकता का प्रतीक है। मनुष्य और प्रकृति के बीच सामंजस्य है। विचार, संयम और पूर्ति प्रदान करने वाला है तथा स्वास्थ्य और भलाई के लिए एक समग्र दृष्टिकोण को भी प्रदान करने वाला है। उन्होंने सभी से आह्वान किया कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सभी अपने घर में रह कर योग करें।
इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग से जन शिक्षा एवं सूचना अधिकारी शारदा सरस्वती ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के साथ-साथ 26 जून को अंतर्राष्ट्रीय नशा निषेध दिवस के आयोजन की रूपरेखा पर भी जानकारी दी।
इस अवसर पर नेहरू युवा केन्द्र के लेखाकार विजय भरद्वाज, राकेश कुमार, रत्न चन्द, राज कुमार पठानिया, अमन शर्मा, सुरिंदर कौंडल, नवीन महे, सुरिंदर राणा, जोगिंदर देव, संदीप कुमार सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Spread the love