जिला में लॉकडाऊन रहेगा अब 24 मई तक घर से बाहर नहीं निकलें जिलावासी:उपायुक्त

RAJESH JOGPAL

Sorry, this news is not available in your requested language. Please see here.

चरखी दादरी, 17 मई,2021 जिलाधीश राजेश जोगपाल ने लॉकडाऊन की अवधि को अब 24 मई को सुबह पांच बजे तक बढ़ा दिया है। शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में इस दौरान बाजारों के खुलने और बंद होने का समय पूर्ववत ही रहेगा।
जिलाधीश राजेश जोगपाल ने अपने आदेश में कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने लॉकडाऊन की अवधि को 24 मई सुबह पांच बजे तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। इसलिए दादरी जिला में लॉकडाऊन का समय अब बढ़ा दिया गया है। राष्टï्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत लॉकडाऊन में सभी ड्यूटी मैजिस्ट्रेट सहित अन्य अधिकारी पहले की तरह अपना कार्य करते रहेंगे। आम नागरिक अपने घरों से बाहर नहीं निकलें। बहुत जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर आएं तथा मास्क व सैनेटाइजर साथ रखे। उन्होंने कहा है कि बाजारों में फल-सब्जियों, किरयाने का सामान, मोबाइल फोन, ऑटो मार्केट व दवाईयों की दुकानें अपने पहले से निर्धारित शेड्यूल के अनुसार ही खुलेंगी। गांवों या शहर में बिना मास्क कोई व्यक्ति घूमता पाया गया तो उसका चालान काट दिया जाएगा। इसी तरह किसी दुकान पर ग्राहकों की भीड़ लगी हुई मिली तो दुकानदार के खिलाफ कानूनी कार्यवाही कर उस दुकान को सील कर दिया जाएगा।
राजेश जोगपाल ने कहा है कि दुकानों के काऊंटर पर एक समय में एक ही उपभोक्ता होना चाहिए। बाकी ग्राहक दुकान के आगे बनाए गए गोल घेरों में सोशल डिस्टेंस से व मास्क लगाकर खड़ें रहेंगे। जिलाधीश ने कहा है कि इस लॉकडाऊन का नाम महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा नाम दिया गया है। इसका उद्देश्य है कि जिलावासी अपने घर पर रहें और सुरक्षित रहकर अपने स्वास्थ्य की रक्षा करें। कोरोना संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए यह जरूरी है कि नागरिक घर से ना निकलें और किसी व्यक्ति के संपर्क में ना आएं।

Spread the love