डिप्टी कमिश्नर ने ज़ीरो पैंडैंसी को सुनिश्चित बनाने के लिए डी.सी. दफ़्तर की अलग -अलग ब्रांचों का किया निरीक्षण

DC
ਡਿਪਟੀ ਕਮਿਸ਼ਨਰ ਵੱਲੋਂ ਜ਼ੀਰੋ ਪੈਂਡੈਂਸੀ ਨੂੰ ਯਕੀਨੀ ਬਣਾਉਣ ਲਈ ਡੀ.ਸੀ. ਦਫ਼ਤਰ ਦੀਆਂ ਵੱਖ-ਵੱਖ ਬ੍ਰਾਂਚਾ ਦਾ ਨਿਰੀਖਣ

Sorry, this news is not available in your requested language. Please see here.

अधिकारियों को बकाया मामलों के जल्दी से जल्दी निपटारे को यकीनी बनाने के लिए कहा

जालंधर, 28 सितम्बर 2021

दफ़्तर के कामकाज को और तेज करने और ज़ीरो पैंडैंसी को यकीनी बनाने के लिए डिप्टी कमिश्नर श्री घनश्याम थोरी ने मंगलवार को डी.सी. दफ़्तर की अलग -अलग ब्रांचो का निरीक्षण किया और आधिकारियों को बकाया मामलों के जल्दी से जल्दी निपटारे को यकीनी बनाने के आदेश दिए।

और पढ़ें :-विजय इंदर सिंगला ने लोक निर्माण विभाग और प्रशासनिक सुधार मंत्री के रूप में पदभार ग्रहण किया

डिप्टी कमिश्नर, जिनके साथ सहायक कमिश्नर हरदीप सिंह भी मौजूद थे, की तरफ से निरीक्षक ब्रांच, एम. ए. ब्रांच और अमला शाखा सहित अलग -अलग शाखाओं की पड़ताल दौरान पैंडैसी चैक की गई। इस अवसर पर उन्होंने आधिकारियों को आदेश दिए कि यह यकीनी बनाया जाये कि दफ़्तर में किसी प्रकार की कोई पैंडैंसी न रहे और व्यवस्था में उचित पारदर्शिता और जवाबदेही की महत्ता पर ज़ोर दिया।

उन्होंने सहायक कमिश्नर को कहा कि जिन दफ़्तरों की तरफ किसी किस्म की पैंडैंसी है, की हर सप्ताह बैठक बुला कर मामलें के जल्दी से जल्दी निपटारे को यकीनी बनाया जाये।

श्री थोरी ने निरीक्षण दौरान ब्रांच को आधुनिक बनाने पर ज़ोर देते हुए आधिकारियों को दफ़्तरों की साफ़ -सफ़ाई, ज़रुरी फर्नीचर की व्यवस्था और संभाल को यकीनी बनाने के निर्देश दिए।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि उनकी तरफ से शखाओं की नियमित पड़ताल की गई है, जिससे इनके कामकाज को और तेज किया जा सके और शखाओं के कामकाज में यदि कुछ कमी है तो उसे दूर किया जा सके। उन्होंने दफ़्तर के कामकाज में और पारदर्शिता लाने के लिए संजीदा कदम उठाने पर ज़ोर दिया ,जिससे लोगों को बिना किसी देरी के उचित ढंग के साथ सेवाएं प्रदान की जा सके।

Spread the love