कर्मचारी राज्य बीमा निगम, लुधियाना द्वारा मै वर्धमान स्पीनिंग एंड जनरल मिल्स में लगाया गया जागरूकता कैंप

Employees State Insurance Corporation Ludhiana
ਕਰਮਚਾਰੀ ਰਾਜ ਬੀਮਾ ਨਿਗਮ ਲੁਧਿਆਣਾ ਵੱਲੋਂ ਵਰਧਮਾਨ ਸਪਿਨਿੰਗ ਮਿਲਜ ਵਿਖੇ ਜਾਗਰੂਕਤਾ ਕੈਂਪ ਆਯੋਜਿਤ

Sorry, this news is not available in your requested language. Please see here.

लुधियाना, 01 अप्रैल 2022

कर्मचारी राज्य बीमा निगम के उप क्षेत्रीय कार्यालय लुधियाना द्वारा आज दिनांक 01/04/2022 को M/s Vardhman spinning and General Mills में जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

और पढ़ें :-आप सरकार पंजाब में बिजली दरों में वृद्धि न करने वाली पहली सरकार बनी: डॉ. सन्नी सिंह अहलूवालिया

शिविर में कर्मचारी राज्य बीमा योजना के अंतर्गत व्याप्त बीमित व्यक्तियों को ईएसआईसी के विभिन्न हितलाभों जैसे कि बीमारी हितलाभ, चिकित्सा हितलाभ, मातृत्व हितलाभ, अक्षमता हितलाभ तथा आश्रित हितलाभ के साथ-साथ नवीनतम योजनाओ के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया। गौरतलब है की कोविड-19 से प्रभावित बीमित व्यक्तियों एवं उनके आश्रितों के लिए कर्मचारी राज्य बीमा निगम द्वारा विशेष रूप से कोविड-19 राहत योजना का कार्यान्वयन एवं अटल बीमित व्यक्ति कल्याण योजना का विस्तार किया गया है जिसके अंतर्गत यदि कोविड-19 के कारण बीमित व्यक्ति बेरोज़गार हुआ है तो कर्मचारी राज्य बीमा निगम द्वारा 90 दिन तक की औसत मजदूरी का 50 % का भुगतान सीधे कर्मचारी के खाते में किया जाता है तथा कोविड-19 के कारण बीमित व्यक्ति की मृत्यु की स्थिति में आश्रितों को बीमित व्यक्ति की अंतिम मजदूरी के 90% तक मासिक पेंशन का भुगतान किया जाता है।

  हाल ही में निगम द्वारा अटल बीमित व्यक्ति कल्याण योजना की समय सीमा को बढ़ा कर 30 जून 2022 तक कर दिया गया है। शिविर में श्री अश्वनी सेठ (सहायक निदेशक), श्री संदीप सलूजा (सामाजिक सुरक्षा अधिकारी), श्री अमी लाल, शाखा प्रबंधक के साथ  M/s Vardhman Spinning Mills की मैनेजमेंट से श्री विकास मित्तल, सीनियर वाइस प्रेसीडेंट, श्री के के ओहरी, वाइस प्रेसीडेंट तथा श्री मुकेश कुमार HR Head उपस्थित थे। उन्होने कर्मचारी राज्य बीमा निगम के इस प्रयास को सराहा तथा ऐसे जागरूकता कार्यक्रमों के समय समय पर आयोजनों का आग्रह किया ताकि बीमित व्यक्ति निगम की विभिन्न योजनाओं के प्रति जागरूक हो सकें तथा विकट परिस्थिति में उन्हे परेशानी का सामना न करना पड़े, M/s Vardhman की management द्वारा  कर्मचारी राज्य बीमा निगम के अधिकारियों का धन्यवाद किया।

Spread the love