नेशनल अचीवमेंट सर्वेक्षण को ले कर ब्लाक पठानकोट -1और पठानकोट -2 के प्राईवेट स्कूलों के मुखियों की लगाई वर्कशाप

Sorry, this news is not available in your requested language. Please see here.

प्रत्येक स्कूल प्रमुख प्रत्येक बच्चे तक पहुंच करने के लिए करे योजनाबंदी – बलदेव राज।
पठानकोट, 7 सितम्बर 2021
पी.जी.आई. सर्वेक्षण में पंजाब के शिक्षा विभाग जहां पूरे भारत के राज्यों में अव्वल रहा है, वहां नेशनल प्राप्ति सर्वेक्षण के लिए भी अध्यापकों की तरफ से बच्चों पर फोकस करते हुए हर पक्ष से तैयारी करवाई जा रही है। इन शब्दों का प्रगटावा जिला शिक्षा अफसर एलिमेंट्री बलदेव राज ने डीपीएस स्कूल में ब्लाक पठानकोट -1 और ब्लाक पठानकोट -2 के प्राईवेट स्कूलों के मुखियों की लगाई गई वर्कशाप को संबोधन करते हुए बोले। उन्होंने सभी स्कूल मुखियों को प्रत्येक बच्चे तक पहुंच बनाने के लिए योजनाबंदी करने के लिए कहा। वर्कशाप संबंधी जानकारी देते जिला शिक्षा अफसर एलिमेंट्री बलदेव राज ने बताया कि नेशनल अचीवमेंट सर्वे में प्राईवेट स्कूलों के विद्यार्थियों को भी शामिल किया जाना है। इस लिए प्राईवेट स्कूलों के अध्यापकों को भी नेशनल अचीवमेंट सर्वे संबंधी पूरी तरह जागरूक करने के लिए वर्कशाप का आयोजन किया गया है।
उन्होंने बताया कि नेशनल अचीवमेंट सर्वेक्षण संबंधी सभी शिक्षा आधिकारियों और अध्यापकों को प्रशिक्षण दिया जा चुकी है और स्कूल स्तर पर अध्यापकों की तरफ से योजनाबद्ध तरीके के साथ तैयारी करवाई जा रही है। इस के चलते शिक्षा विभाग की तरफ से समय समय पर अभ्यास प्रश्नावली की शीटे भेजी जा रही हैं, जो कि बच्चों के लिए वरदान साबित हो रही हैं।
इस मौके पर बीपीईयो पठानकोट -1 पंकज अरोड़ा, बीपीईयो पठानकोट -2 नरेश पनियाड़, सहायक जिला कोआरडीनेटर पढ़ो पंजाब पढ़ायो पंजाब राजेश कुमार, बीएमटी वीनू प्रताप, जिला कोआरडीनेटर मीडिया सेल बलकार अत्तरी आदि उपस्थित थे।
फोटो कैप्शन:- वर्कशाप को संबोधित करते हुए जिला शिक्षा अफसर एलिमेंट्री बलदेव राज।
फोटो कैप्शन:- वर्कशाप में उपस्थित प्राईवेट स्कूलों के प्रमुख।

Spread the love