नेशनल अचीवमेंट सर्वे संबंधी प्राइमरी अध्यापकों का दो दिवसीय प्रशिक्षण शुरू।

Sorry, this news is not available in your requested language. Please see here.

पठानकोट, 26 जुलाई 2021 स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से इस वर्ष होने वाले नेशनल अचीवमेंट सर्वे की तैयारी के तौर पर शिक्षा आधिकारियों और अध्यापकों के प्रशिक्षण सैमीनार लगाए जा रहे हैं। मुख्य कार्यालय की तरफ से पहले दौर में जिला शिक्षा आधिकारियों और विभाग की गुणात्मिक टीमों के सदस्यों के सैमीनार लगाने उपरांत जिला रिसोर्स पर्सन की तरफ से अध्यापकों के सैमीनार लगाए जा रहे हैं।
इस बारे जानकारी देते जिला शिक्षा अफसर एलिमेंट्री बलदेव राज ने बताया कि विभागीय निर्देशों अनुसार जिले के समूह प्राइमरी अध्यापकों को नेशनल अचीवमेंट सर्वे बाबत दो दिवसीय प्रशिक्षण दिया जाना है। शिक्षा आधिकारियों ने बताया कि जिले के सात ब्लाकों पठानकोट -1, पठानकोट -2, पठानकोट -3, नरोट जैमल सिंह, बम्याल, धार -1और धार -2 में बीपीईओ की देखरेख में पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब टीम की तरफ से प्राइमरी अध्यापकों के प्रशिक्षण सैमीनार शुरू किये गए हैं। जिला शिक्षा अफसर बलदेव राज ने बताया कि उनकी तरफ से खुद पठानकोट -1, पठानकोट -2, पठानकोट -3और धार -2 में चल रहे सैमीनारों का दौरा करके अध्यापकों को सैमीनार के मनोरथ से अवगत करवाया है।
इसी तरह उप जिला शिक्षा अफसर सेकंडरी राजेश्वर सलारीया की तरफ से ब्लाक पठानकोट -2 और उप जिला शिक्षा अफसर एलिमेंट्री रमेश लाल ठाकुर की तरफ से ब्लाक नरोट जैमल सिंह और बम्याल में चल रहे सैमीनार में शिरकत की।
उप जिला शिक्षा अफसर सेकंडरी राजेश्वर सलारीया और उप जिला शिक्षा अफसर एलिमेंट्री रमेश लाल ठाकुर ने बताया कि नेशनल अचीवमेंट सर्वे दौरान देश भर में से पहले स्थान की प्राप्ति के लिए अध्यापकों को सर्वे के लिए होने वाले टैस्ट के बारे विस्तार में जानकारी देनी बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि लक्ष्य की प्राप्ति के लिए माहिर रिसोर्स पर्सन की तरफ से अध्यापकों को सर्वे टैस्ट की तैयारी के लिए तकनीकों से विस्तार में अवगत करवाया जा रहा है।
जिला को -आरडीनेटर पढ़ो पंजाब वनीत महाजन ने बताया कि पहले दौर के दो दिवसीय ब्लाक स्तरीय प्रशिक्षण सैमीनार में सातों ब्लाकों के 40 -40 अध्यापकों को रिसोर्स पर्सन की तरफ से प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस दौरान अलग -अलग ब्लाकों के ब्लाक प्राइमरी शिक्षा अफसर रिश्मा देवी, कुलदीप सिंह, राकेश ठाकुर, नरेश कुमार, पंकज अरोड़ा, क्लर्क दफ्तर जिला शिक्षा अफसर तरूण पठानिया, जिला कोआरडीनेटर मीडिया सेल बलकार अत्तरी, स्मार्ट स्कूल कोआरडीनेटर संजीव मनी, विशाल, पढ़ो पंजाब टीम और सीएचटी सहिबान उपस्थित थे।
फोटो कैप्शन: जिला शिक्षा अधिकारी सैमीनार दौरान अध्यापकों को संबोधन करते हुए।

Spread the love