मुख्यमंत्री ने जरूरतमंद लोगों को बांटे कम्बल

Sorry, this news is not available in your requested language. Please see here.

जयपुर, 31 दिसम्बर । मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने नववर्ष के अवसर पर शनिवार को मुख्यमंत्री निवास पर जरूरतमंद लोगों को कम्बल वितरित किये।
श्री गहलोत ने मुख्यमंत्री निवास पर आए जरूरतमंद लोगों से आत्मीयता से बात की और उनके हालचाल पूछे। उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से मिल रहे लाभों के बारे में जानकारी ली। सभी लोगों ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल आदि जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन पर संतोष जताया और श्री गहलोत को धन्यवाद ज्ञापित किया।
मुख्यमंत्री ने सभी लोगों को नववर्ष की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा आमजन के कल्याण के लिए विभिन्न योजनाएं संचालित की जा रही हैं। राज्य सरकार की ओर से महात्मा गांधी नरेगा योजना में 25 दिनों का अतिरिक्त रोजगार दिया जा रहा है। वहीं शहरी क्षेत्र के बेरोजगारों के लिए इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना चलाई जा रही है। महिलाओं के बेहतर स्वास्थ्य प्रबंधन के लिए उड़ान योजना के तहत हर महीने 12 सेनेटरी नेपकिन निःशुल्क दिये जा रहे हैं। वंचित तबके के विद्यार्थियों को अंग्रेजी में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा निःशुल्क देने के लिए महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोले गए हैं, ताकि वे अपना भविष्य संवार सकें। कोरोना काल में राज्य सरकार द्वारा 35 लाख अतिनिर्धन लोगों को चिन्हित कर 5500 रुपये सीधे उनके खाते में जमा करवाए गए, ताकि वे अपना गुजारा कर सकें। कोई भूखा ना सोए के संकल्प के साथ विभिन्न संस्थाओं और दानदाताओं के साथ मिलकर गरीबों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री के सलाहकार श्री बाबूलाल नागर ने कहा कि प्रदेश सरकार गरीब को गणेश मानकर उनके कल्याण हेतु योजनाएं संचालित कर रही है।

 

और पढ़ें :- नववर्ष पर निरोगी एवं प्रगतिशील राजस्थान बनाने का लें संकल्प ः मुख्यमंत्री

Spread the love