जिला शिक्षा अफसर एलीमेंट्री बलदेव राज ने की स्कूलों में जा कर बच्चों के साथ नेशनल अचीवमेंट सर्वे संबंधी बातचीत।

Sorry, this news is not available in your requested language. Please see here.

नेशनल अचीवमेंट सर्वेक्षण में जिला पठानकोट को अव्वल नंबर बनाना है मिशन
पठानकोट, 23 अगस्त 2021
पंजाब सरकार और स्कूल शिक्षा विभाग पंजाब की तरफ से पंजाब के हर बच्चे तक उच्च स्तरीय शिक्षा मुहैया करवाने के उद्देश्य से अलग -अलग प्रोजैक्ट चलाए जा रहे हैं। इन प्रोजेक्टों का जायजा लेने के उद्देश्य के साथ आज जिला शिक्षा अफसर एलिमेंट्री शिक्षा पठानकोट बलदेव राज की तरफ से जिले के अलग -अलग स्कूलों का दौरा किया गया। जिला शिक्षा अफसर की तरफ से सरकारी प्राइमरी स्कूल तलवाड़ा गुज्जरां, तलवाड़ा जट्टा, नलूंगा, कौंतरपुर, फुलड़ा आदि स्कूलों का प्रेरणादायक दौरा किया गया।
अपने दौरे के दौरान उन की तरफ से विभाग की तरफ से भेजी ग्रांटों के प्रयोग के बारे स्कूल मुखियों के साथ बातचीत की गई और पेडिंग कामों को विभागीय हिदायतों अनुसार जल्द पूरा करने के लिए कहा। इस के आलावा उन की तरफ से विशेष तौर पर नेशनल अचीवमेंट सर्वे के बारे विस्तार के साथ स्कूल मुखियों और अध्यापकों के साथ विचार चर्चा की गई। इस के साथ ही उन्होंने नेशनल अचीवमेंट सर्वे आधारित प्रश्नों संबंधी स्कूली विद्यार्थियों के साथ बातचीत की गई और ब्लैक बोर्ड का प्रयोग करते उन के शिक्षा स्तर की जांच की। उन की तरफ से विद्यार्थियों को कोविड 19 महामारी से बचाव के लिए दिशा-निर्देशों की पालना करते नेशनल अचीवमेंट सर्वे की तैयारी में जुट जाने के लिए प्रेरित किया।
इस के आलावा दाख़िला मुहिम 2021 “ईच वन बरिंग वन, स्मार्ट स्कूल मुहिम, सुंदर स्कूल सुंदर फर्नीचर, आनलाइन शिक्षा संबंधी स्कूल मुखियों और स्टाफ के साथ बातचीत की गई और स्कूल की नुहार को शानदार बनाने के लिए प्रेरित किया गया और शिक्षा क्षेत्र में से बढ़िया कारगुज़ारी के लिए उन की शलाघा की गई। इस मौके पर स्टेनो तरूण पठानिया, स्मार्ट स्कूल कोआरडीनेटर संजीव मनी, जिला कोआरडीनेटर मीडिया सेल बलकार अत्तरी आदि उपस्थित थे।
फोटो कैप्शन:- जिला शिक्षा अफसर एलिमेंट्री बलदेव राज बच्चों को नेशनल अचीवमेंट सर्वे संबंधी प्रश्न पूछते हुए।

Spread the love