शिक्षक हर समस्या का समाधान : एसएसपी पारीक

Sorry, this news is not available in your requested language. Please see here.

-वन विस्तार रेंज द्वारा शिक्षक दिवस को समर्पित वन महोत्सव का आयोजन

पटियाला (5 सितंबर)। शिक्षक हर समस्या की जड़ पर प्रहार करने में सक्षम हैं। पर्यावरण संकट से लेकर भ्रष्टाचार, अपराध, सामाजिक कुरीतियां आदि सभी समस्याओं का समाधान शिक्षकों के पास ही है। यह विचार एसएसपी पटियाला दीपक पारीक, आईपीएस ने व्यक्त किए। वह पुलिस डीएवी पब्लिक स्कूल ददहेड़ा में शिक्षक दिवस सम्मान समारोह और वन महोत्सव को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। वन महोत्सव का आयोजन स्कूल प्रशासन के सहयोग से वन रेंज (विस्तार) पटियाला की ओर से वन मंडल अफ़सर (विस्तार) पटियाला सुश्री विद्या सागरी आर.यू, आईएफएस के दिशा निर्देशों के अनुसार किया गया। शहीद-ए-आज़म स. भगत सिंह हरियावल लहर के तहत शिक्षक दिवस को समर्पित इस वन महोत्सव के दौरान एसएसपी श्री पारीक ने स्कूल परिसर में मौलसरी का पौधा लगाया।
श्री पारीक ने कहा कि शिक्षक बच्चों को शिक्षा और संस्कार देकर अच्छे नागरिक बनाते हैं। अच्छे नागरिक स्वस्थ समाज और मजबूत राष्ट्र का निर्माण करते हैं।  श्री पारीक ने 10वीं और 12वीं सीबीएसई परीक्षाओं में छात्रों का मार्गदर्शन करने और सौ प्रतिशत नतीजा हासिल करने वाले शिक्षकों को सम्मानित करते हुए उनकी कड़ी मेहनत और प्रयासों की सराहना की। इससे पहले स्कूल की प्रिंसिपल मीना थापर ने मेहमानों का स्वागत करते हुए शिक्षक दिवस के महत्व के बारे में बताया। उन्होंने छात्रों के बेहतर भविष्य के लिए स्कूल द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में भी जानकारी दी। वन रेंज (विस्तार) पटियाला के बीट अफ़सर अमन अरोड़ा ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण में शिक्षकों का भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है। बच्चों में प्रकृति के प्रति मोह पैदा करके हरे-भरे और प्रदूषण मुक्त देश का सपना साकार किया जा सकता है।  उन्होंने वन विस्तार रेंज पटियाला की ओर से पर्यावरण के मुद्दों के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की भी जानकारी दी। वन विस्तार रेंज की ओर से सभी शिक्षकों को गुड़हल और गुलाब के पौधे देकर सम्मानित किया गया।  स्कूल शिक्षिका गुरप्रीत कौर ने बाखूबी मंच संचालन किया। इस मौके पर वन बीट ऑफिसर मनवीन कौर औलख, शिक्षिका अंजना कपूर, उपासना कटारिया, नीरज मोहन व टीचिंग स्टाफ के सदस्य मौजूद थे।

और पढ़ें :- बिजली उपभोक्ताओं की शिकायतों के निपटारे के लिए राज्य भर में 103 नोडल शिकायत केंद्र स्थापित : हरभजन सिंह ई. टी. ओ.

Spread the love